Breaking News

अगर आपको अपने सेक्स लाइफ को अच्छी तरह आनंद करनी हो तो .......





त्वचा में निखार लाता है लीची: 
लीची का नियमित सेवन से आपकी खूबसूरती को चार चाँद लग जाता है। इसमें पाए जाने वाले एंटीऑक्सीडेंट्स आपके एजिंग को धीमा कर देता है। और चेहरे में पाए जाने वाले छोटे छोटे धब्बे को भी कम करता है। लीची त्वचा के रंग में निखार लाने के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण फल है। इसके नियमित रूप से सेवन करने से बढ़ती उम्र का प्रभाव कम मालूम पड़ता है।

मोटापा घटाने के लिए लीची: 
आप लीची को वजन घटाने के लिए भी खा सकते हैं। इसमें फाइबर प्रचुर मात्रा में पाया जाता है जिसके खाने के बाद भूख बहुत देर तक नहीं लगती है। इस तरह से आप अपने वजन को कंट्रोल कर सकते हैं।

बेहतर सेक्स लाइफ के लिए लीची: 
अगर आपको अपने सेक्स लाइफ को अच्छी तरह आनंद करनी हो तो लीची का सेवन जरूर करें। लीची आपके सेक्स ड्राइव को बढ़ाता है और आपको पूर्ण संतुष्टि की ओर ले जाता है।

लीची ठंड से बचाता है :
इस फल के खाने से आपको ठंड में बहुत हद तक राहत मिलती है। इसमें विटामिन सी पाया जाता है जो आपके प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत बनाता है और सर्दी -जुकाम से भी नजात दिलाता है।

 लीची हार्ट अटैक रोकता है:
 इसमें पोटैशियम प्रचुर में पाया जाता है जो ह्रदय को स्वस्थ रखते हुए हार्ट के विभिन्य परेशानियों से बचाता है।

लीची कैंसर को रोकता है: 
इसमें कैंसर रोधी बायो-केमिकल पदार्थ पाये जाते हैं जो कैंसर कोशिकाओं को पनपने से रोकता है। इसलिए कहा जाता है कि खासकर महिलाओं को इस फल का सेवन नियमित रूप से करना चाहिए ताकि स्तन कैंसर की संभावना कम हो।

लीची एसिडिटी कम करता है:
 लीची में फाइबर की बहुलता होती है जो आपके पाचन को सामान्य बनाए रखने में मदद करता है तथा कब्ज, जलन और अनपच जैसी समस्याओं से बचाता है।

लीची के पोषण तत्व:
लीची में कार्बोहायड्रेट, विटामिन सी, विटामिन